देश में सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम का बहुत बड़ा योगदान है- डॉ विपिन कुमार

arun singh

इंडिया व्यू ब्यूरो।

नई दिल्ली। होटल अशोक में प्रधानमंत्री के विजन 2022 को लेकर एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया ,जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भारत सरकार के कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी जी उपस्थित थे।

विदित हो यह आयोजन भारत सरकार के मेक इन इंडिया और स्कोप के सहयोग से किया गया। कार्यक्रम के उद्घाटनकर्ता के रूप में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ महासचिव अरुण सिंह मौजूद थे ।उन्होंने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि  सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रमों का देश की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने में बहुत महत्वपूर्ण योगदान है और प्रधानमंत्री का एक प्रयास है की वर्ष 2000 तक एक ऐसा मॉडल तैयार किया जाए जिससे देश आर्थिक स्तर पर उन्नत हो सके । कार्यक्रम के स्वागत भाषण में विश्व हिंदी परिषद के महासचिव डॉ विपिन कुमार ने कहा कि जब पूरी दुनिया आर्थिक मंदी से गुजर रही थी सब देश की अवस्था को कायम रखने में सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की बहुत बड़ी भूमिका रही और आज भी देश की अवस्था में  सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम का बहुत बड़ा योगदान है ।

इस दृष्टिकोण को लेकर आँथरोनिक संस्था द्वारा जो प्रयास किया जा रहा है, इससे देश व समाज को काफी लाभ मिलेगा साथ हीं एक नई दशा और दिशा निर्धारित होगी। कॉटन कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, पावरग्रीड ,हिल इंडिया लिमिटेड ,सहित कई विभिन्न संस्थाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया ।एवं कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में लोकप्रिय सांसद मती मीनाक्षी लेखी । अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा की शादी क्षेत्र के उपक्रम न केवल अर्थव्यवस्था को मजबूत कर रही है , बल्कि विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को चलाकर समाज व राष्ट्र को लाभ पहुंचा रही है आज सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम काफी मात्रा में लोगों को रोजगार उपलब्ध करा रही है।जरूरत है और अधिक मजबूत बनाने का ताकि देश और अधिक प्रगति के रास्ते पर आगे बढ़ सके।कार्यक्रम को संबोधित संबोधित करने वालों में प्रमुख थे भाजपा के आर्थिक मामले के प्रवक्ता एवंबैंक ऑफ बड़ौदा के निदेशक  गोपाल अग्रवाल जी ,इको बैंक के निदेशक  अनिल शर्मा जी एवं एनएचपीसी के पूर्व अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक  योगेंद्र प्रसाद जी पेप्सी को के पूर्व सी ई ओ एसएस भटाचार्य।

कार्यक्रम के आयोजक एंन्थोनिक थी, जिसके सीईओ राहुल देव एवं सीएफओ स्वर्णिम दीक्षित ने काफी प्रयास के साथ बहुत भव्य आयोजन किया था अंत में सभी प्रतिभागियों के लिए रात्रि भोज  की व्यवस्था थी साथ ही कुछ संस्थाओं के प्रतिनिधियों को उसको बेहतर प्रदर्शन के लिए कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी जी के हाथों सम्मानित करवाया गया। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित हुए और कार्यक्रम बहुत ही सफल रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *