नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर देशभर में प्रदर्शन, दिल्ली में कई मेट्रो स्टेशन बंद

protest caa

इंडिया व्यू ब्यूरो।

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। पटना से लेकर दिल्ली और बेगलूरू तक बामपंथी दल सहित विपक्षी दल के नेता विरोध प्रदर्शन जारी है। दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान योगेंद्र यादव, उमर खालिद, संदीप दीक्षित, सीताराम येचुरी सहित सैकड़ों की संख्या में अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है। बंगलूरू में इतिहासकार रामचंद्र गुहा को भी हिरासत में लिया गया है। दिल्ली में 17 मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है। जबकि दिल्ली के कुछ इलाकों में इंटरनेट और मोबाइल सेवा भी रोक दी गई है।

 

बिहार के राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन पर ‘ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन’ (एआईएसएफ) के सदस्यों ने नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध में ट्रेन रोक दी। वहीं लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून पर समाजवादी पार्टी ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। एहतियात के तौर पर शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए है। वहीं, सपा कार्यकर्ताओं ने लखनऊ विधानभवन में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया।

दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग, मुनिरका, लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक, विश्वविद्यालय, पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान, खान मार्केट और सेंट्रल सेक्रेटेरिएट मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं। हालांकि सेंट्रल सेक्रेटेरिएट मेट्रोस्टेशन पर गाड़ियों का इंटरचेंज जारी रहेगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *