गोपलगंज के किसानों का है 300 करोड़ों से अधिक बकाया, 15 जून को धरनाः ओमप्रकाश सिंह

ompraksh singh photo

-ओपी मिश्र, संवाददाता

गोपालगंज। गन्ना प्रधान गोपालगंज में किसानों का करीब 300 करोड़ रुपये से अधिक बकाये राशि के भुगतान को लेकर पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष एवं जागो गोपालगंज अभियान के संयोजक ओमप्रकाश सिंह ने 15 जून को एक दिवसीय धरना का आयोजन किया है। ल़ॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उन्होंने सोशल साइट्स पर लोगों से जुड़ने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की वजह से मेरे निजी आवास पर धरना होगा और वेब के के माध्यम से अलग अलग स्थान से धरना देंगे।

इस संबंध में उन्होंने बताया कि गोपालगंज में तीन चीनी मील है। जिसमें जिले के किसानों का करीब 300 करोड़ से भी अधिक राशि बकाया है। लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए किसान आज एक-एक पैसे के लिए मोहताज है। दवा से लेकर पढ़ाई तक के लिए पैसे नहीं है। साहुकार पर किसान निर्भर है। जबकि सरकार  की लापरवाही के चलते उनके गन्ने का पैसा चीनी मिल मालिकों ने दबा रखा है।

सरकार पैकेज की घोषणा करती है। लेकिन, सरकार को गोपालगंज जिले के किसानों के इस समस्या पर ध्यान नहीं है। किसानों का अपना बकाया पैसा मिल जाए तो किसानों की हालत के साथ-साथ गोपालगंज की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट आएगी। बाजारों में रौनक आ जाएगी। आज किसान से लेकर बाजार तक की हालत खराब होती जा रही है।

-ओमप्रकाश सिंह, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष एवं संयोजक, जागो गोपालगंज अभियान

श्री सिंह ने कहा कि सरकार पैकेज की घोषणा करती है। लेकिन, सरकार को गोपालगंज जिले के किसानों के इस समस्या पर ध्यान नहीं है। किसानों का अपना बकाया पैसा मिल जाए तो किसानों की हालत के साथ-साथ गोपालगंज की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट आएगी। बाजारों में रौनक आ जाएगी। आज किसान से लेकर बाजार तक की हालत खराब होती जा रही है। और किसानों को लेकर मिल मालिक और  सरकार उदासीन है।

सरकार से मांग करते हुए श्री सिंह ने कहा कि अगर किसानों के बकाया राशि का भुगतान 15 जून से 72 घंटे के अंदर नहीं हुआ तो आगे पटना और दिल्ली तक की लडाई लडी जाएगी। सरकार और मिल मालिक के पास किसानों के खाते हैं और सरकार ऑनलाइन पैसे भुगतान करा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *