छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का प्रदेश के सांसदों के साथ बैठक

dr. raman singh

इंडिया व्यू ब्यूरो।

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कल रात्रि को छत्तीसगढ़ के सांसद के साथ छत्तीसगढ़ सदन में बैठक की । बैठक में वरिष्ठ सांसद  मोतीलाल वोरा जी,  रमेश बैस,  विष्णुदेव साय,  रामविचार नेताम,  विक्रम उसेंडी,  दिनेश कश्यप ,  ताम्रध्वज साहू, श्रीमती कमला पाटले,  लखनलाल साहू,  चंदूलाल साहू,  बंसीलाल महतो, रणविजय सिंह जूदेव,  अभिषेक सिंह उपस्थित थे। बैठक में दोनों सदनों में राज्य के हितों के संबंध में उठाये जाने वाले विषयों पर भी चर्चा हुई।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सांसदों से मुलाकात कर मुख्यमंत्री ने राज्य से संबंधित विकास कार्यों के लिए केंद्र सरकार के समक्ष अपनी मांग करने की बात कही है।

इसके आलावा मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भिलाई स्टील प्लांट के एच.एस.टी.एल. श्रमिकों के नियमितिकरण और अन्य समस्याओं को लेकर इस्पात मंत्री श्री चौधरी बिरेन्द्र सिंह से मुलाकात की । इस दौरान उच्च शिक्षा और राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडे भी उपस्थित थे ।

मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री पीयुष गोयल से भी मुलाकात की। छत्तीसगढ़ की अनेक रेल विकास योजनाओं और रेलवे स्टेशनों के उन्न्यन के कार्य को रेल मंत्री की स्वीकृति मिली है। अगले माह  इन विकास योजनाओं की शुरुआत होगी।  रेल मंत्री ने दुर्ग – कटघोरा – मुंगेली – कवर्धा – डोगंरगढ़ रेल लाईन की डीपीआर और सी.सी.ई.ए. की शीघ्र स्वीकृति दिये जाने के निर्देश रेलवे मंत्रालय के अधिकारियों को दिये है।

उन्होने दुर्ग, रायगढ़, कोरबा, पेंड्रारोड़, डोंगरगढ़, भिलाई तथा अंबिकापुर रेलवे स्टेशनों के रीडेव्लेपमेंट की स्वीकृति प्रदान की। मुख्यमंत्री डा0 रमन सिंह के आग्रह पर रेल मंत्री ने बीकानेर-बिलासपुर ट्रेन को दुर्ग को बढ़ाने की अपने सैंद्वातिक सहमति प्रदान की। इसके अलावा विजाग-जगदलपुर स्पेशल किराया ट्रेन को सामान्य किराये पर रेगुलर ट्रेन के रुप में चलाने की मुख्यमंत्री की मांग पर उन्होनें अपनी स्वीकृति प्रदान की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *