बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह को इस वर्ष का ‘इंडिया टूडे आर्ट अवार्ड’ सम्मान

anjani kumar singh ias

इंडिया व्यू ब्यूरो।

पटना। बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह को ‘इंडिया टूडे आर्ट अवार्ड’ से नवाजा गया। गुरुवार को इंडिया टुडे ग्रुप की ओर से कोलकता में उन्हें यह प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किया गया। कला के क्षेत्र में व्यक्तिगत उत्कृष्टता की परख एवं एक स्वतंत्र व विश्वसनीय प्रक्रिया के माध्यम से कला को बढ़ावा देने के लिए उन्हें यह सम्मान दिया गया।

इंडिया टुडे की ओर से वर्ष 2016 में इस पुरस्कार की शुरुआत की गयी थी। इस वर्ष पब्लिक आर्ट इनिशिएटिव के लिए इंडिया टूडे अवार्ड के लिए बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह चयन किया। चयनित करने वाले लोगों में अरुण पुरी, अमरनाथ, मधु नयोटिआ, स्वपन सेठ, मैथिली पारेख, नडा राजा, रेखा पुरी, प्रिया पॉले और अमीन जाफर जैसे लोग शामिल थे।

बताया जा रहा है कि मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह प्रशासनिक कार्यों के कुशल संचालन के अलावा बिहार की कला को निखारने और उन्हें उच्च स्तर पर बढ़ावा देने, संरक्षित करने के लिए जाने जाते हैं। यह भी बताया जा रहा है कि बिहार दिवस की परिकल्पना में श्री सिंह की अहम भूमिका थी।

जानकार बताते हैं कि वे आईएस अधिकारी के पद पर जहां भी जाते। वहां की कला और संस्कृति को लेकर अमिट छाप छोड़ते। इसकी एक बानगी गोपालगंज जिले के मिंज स्टेडियम में अंजनी गैलरी को देखा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *