डीएवी पब्लिक स्कूल की अमानवीय रवैये के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन

dav thawe gopalganj

इंडिया व्यू के लिए ओम प्रकाश मिश्र

गोपालगंज। जिले के थावे स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल की अमानवीय रवैये के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किया। बिहारी छात्र मोर्चा के बैनर तले पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह और सचिन सिंह क  नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने धरना और प्रदर्शन किया।

पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह ने पत्रकारों को बताया कि डीएवी पब्लिक स्कूल प्रबंधन और प्रशासन को बच्चों की तनिक भी चिंता नहीं है। सोमवार को करीब तीन बजे स्कूल की बस एनएच-85 पर तुरकहां पुल के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस चालक और कंडकटर बस से कुदकर भाग गए। जबकि बच्चे ऐसे ही छटपटाते रहे। हालांकि बाद में स्थानीय लोगों ने बच्चों को अस्पताल पहुंचाया। लेकिन, स्कूल प्रबंधन ने बच्चों का हाल तक जानना नहीं चाहा।

 क्या स्कूल प्रशासन की जिम्मेवारी नहीं है कि बच्चों की सुरक्षा का ख्याल रखे। बस चालक और सहचालक कितने ट्रेंड है या नहीं। उनका ट्रैक रिकार्ड कैसा है। उन्होंने बच्चों की सुरक्षा को पुख्ता करने की मांग की है।

-ओम प्रकाश  सिंह, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष

श्री सिंह ने कहा कि क्या स्कूल प्रशासन की जिम्मेवारी नहीं है कि बच्चों की सुरक्षा का ख्याल रखे। बस चालक और सहचालक कितने ट्रेंड है या नहीं। उनका ट्रैक रिकार्ड कैसा है। उन्होंने बच्चों की सुरक्षा को पुख्ता करने की मांग की है।

dav thawe gopalganj1

डीएवी पब्लिक स्कूल थावे के बाहर प्रदर्शन करते अभिभावक

सचिन सिंह ने कहा है कि स्कूल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया गया है। स्कूल प्रशासन अभिभावकों से हर तरह के फीस ले रहे हैं। लेकिन, छात्रों को सुविधा नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल वाहन में सीट से दोगुना बच्चों को ठूस कर स्कूल पहुंचाया जाता है। वहीं उन्होंने कहा कि स्कूल वाहन पर हेल्प लाइन तक नहीं लिखवाया गया है। ताकि अभिभावक या आम जनता फोन कर शिकायत कर सके।

ज्ञात हो कि सोमवार को डीएवी पब्लिक स्कूल, थावे, गोपालगंज की बस की दुर्घटना हो गई। जिसमें करीब 22 बच्चे घायल हो गए थे। जिनका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *