केरल सीईओ टीआर मीना ‘मलयालम मनोरमा न्यूज मेकर-2019’ अवार्ड के लिए टॉप-4 पहुंचे

teeka-ram-meena

इंडिया व्यू ब्यूरो।

नई दिल्ली। केरल के मुख्य चुनाव अधिकारी एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव टीका राम मीना ने प्रतिष्ठित मलयालम मनोरमा न्यूज मेकर-2019 अवार्ड के लिए शीर्ष चार में जगह बना ली है। यह जगह केरल सहित देशभर से मिले वोटों के आधार पर मिली है। इसमें चार अलग-अलग क्षेत्र में काम करने वाले व्यक्तित्व के लोग शामिल हैं।

एक बातचीत में श्री मीना ने बताया कि मलयालम मनोरम समूह को न्यूज मेकर 2019 अवार्ड के लिए 1000 नोमिनेशन मिले। जिसमें समूह ने मात्र 10 लोगों को शॉर्ट लिस्ट किया। लोकसभा चुनाव के दौरान केरल में शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं 78 प्रतिशत वोट संपन्न कराने की वजह से इन 10 लोगों में मेरा भी चयनित किया गया।

उन्होंने बताया कि चयनित 10 लोगों के लिए देशभर से ऑनलाइन वोटिंग 15 दिसंबर तक चली। सर्वाधिक वोट प्राप्त करने वाले चार लोगों का चयन किया गया। जिसमें मेरा नाम भी शामिल। अब इन चार लोगों के लिए वोटिंग की प्रक्रिया चल रही है। इसमें से चयनित 2 लोगों का चयन होगा। फिर मुकाबला होगा और विजेता की घोषणा होगा। अभी करीब 30 दिंसबर तक वोटिंग की प्रक्रिया चलेगी। वोट करने के लिए https://specials.manoramaonline.com/MMTV/2019/newsmaker-2019/index.html पर लॉगऑन करना होगा।

वरिष्ठ आईएएस टीका राम मीना केरल कैडर के अधिकारी हैं। मूलतःराजस्थान के सवाई माधोपुर से है और वर्तमान में केरल प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव हैं। सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। राजनीति से परे गांव, परिवार और समाज के लिए चिंतन किया करते हैं। श्री मीना कहते हैं कि देश या समाज की सबसे छोटी इकाई परिवार है। अगर हम परिवार को मजबूत और ठीक करेंगे तो देश-समाज की अधिकांश बुराइयां स्वतः खत्म हो जाएंगी।

इसके लिए सोशल मीडिया एवं प्रत्यक्ष संवाद के माध्यम से परिवार संस्था की मजबूती के लिए प्रयत्न कर रहे। 1989 में ‘आज के अभिमन्यु’ शीर्षक से दि टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने संडे स्पेशल में इनके ऊपर एक  स्पेशल आर्टिकल निकाला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *