बाढ़ राहत कार्यों में भी आईपीएस निशांत तिवारी बने ‘मसीहा’

ips nishant tiwari

इंडिया व्यू के लिए ब्यूरो रिपोर्ट।

बिहार में बाढ़ की स्थिति भयावह बनी हुई है। उत्तर बिहार करीब करीब पूरी तरह से डूबा हुआ है। बाढ़ की ऐसी स्थिति है कि राहत लोगों तक पहुंचाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जहां एक तरफ राहत में सरकार से लेकर सामाजिक संगठनों के लोग लगे हुए हैं। वहीं पूर्णिया के एसपी निशांत  तिवारी तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए खुद को राहत कार्य में झोंक दिया है। उनके इस कार्य की चर्चा सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। श्री तिवारी का नाम एक मसीहा के तौर पर लिया जा रहा है।

एसपी निशांत तिवारी सरकारी गाड़ी को छोड़कर मोटरसाइकिल से बाढ़ ग्रस्त इलाकों में पहुंच जाते हैं। मोटरसाइकिल की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

एसपी न केवल राहत और बचाव कार्य कर रहे हैं, बल्कि वह खुद कमर भर पानी में गांव तक पहुंच कर राहत सामग्री भी पहुंचा देते हैं। बाढ़ पीड़ितों के बीच निशांत 24 घंटे उपलब्ध रह रहे हैं।  बाढ़ पीड़ितों के लिए बने रहे खानों को भी उनके साथ खाते हैं।  एसपी निशांत तिवारी सरकारी गाड़ी को छोड़कर मोटरसाइकिल से बाढ़ ग्रस्त इलाकों में पहुंच जाते हैं। मोटरसाइकिल की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

ips nishant tiwari1

बिहार के उन जिलों की स्थिति और भी खराब हो गई है। जहां से होकर कई नदियां गुजर रही हैं। 5 नदियों से घीरे पूर्णियां जिले में राहत कार्य में लगे लोग अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की मदद कर रहे हैं। बाढ़ से घीरे लोगों तक भोजन, आवश्यक सामान पहुंचाना किसी चुनौती से कम नहीं है।

One Response to बाढ़ राहत कार्यों में भी आईपीएस निशांत तिवारी बने ‘मसीहा’

  1. Dr Dhiresh Kulshrestha Associate Professor Economics says:

    Great…Tiwari ji

    support to weaker sections of the society

    Appreciable

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *