लोकसभा में लद्दाख के सांसद जामयांग शेरिंग का जोरदार भाषण, प्रधानमंत्री की तारीफ की

laddakh mp

इंडिया व्यू ब्यूरो।

नई दिल्ली। लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर चर्चा के दौरान लद्दाख से बीजेपी के सांसद जामयांग शेरिंग ने अपने भाषण से पूरे सदन की तालियां बटोरी हैं। उन्होंने लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के लिए शुक्रिया किया। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर बीजेपी सांसद के भाषण की तारीफ की। उन्होंने लद्दाख के सांसद के भाषण का भी ट्वीट किया.

उन्होंने सदन में बोलते हुए कहा कि आज भारत के इतिहास में वो दिन है जो गलती जवाहर लाल नेहरू ने की, उसका सुधार हो रहा है। 70 साल तक कांग्रेस-पीडीपी-नेशनल कॉन्फ्रेंस ने लद्दाख को अपनाया नहीं और आज वहां की बात कर रहे हैं। ये लोग लद्दाख को जानते तक नहीं हैं और किताबें पढ़कर बोल रहे हैं।

https://t.co/XN8dGcTwx6

बीजेपी सांसद ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद कह रहे थे कि धारा 370 हटने से बहुत कुछ खो देंगे, मैं उनकी बात मानता हूं कि इससे एक चीज जरूर खो देंगे। वो है दो परिवारों की रोजी रोटी, जो अबतक कश्मीर पर राज कर रहे थे। केंद्र शासित प्रदेश बनाना हमारे मेनिफेस्टो का हिस्सा था और इसलिए लोगों ने हमें वोट दिया था।

उन्होंने अपने भाषण के दौरान पूर्व की यूपीए सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि आपकी सरकार लद्दाख के नाम पर पैसा ले जाते थे और कश्मीर में उड़ाते थे। आप लोग 1000 नौकरी में से 10 नौकरी के लिए भी लद्दाख वालों को नहीं चुनते थे। लद्दाख में एक भी एजुकेशन का इंस्टीट्यूट नहीं है। आप लोगों ने लद्दाख की भाषा को आजतक जगह नहीं दी।

धारा 144 के तहत करगिल बंद के आरोप पर उन्होंने कहा कि आज करगिल बंद नहीं है, ये लोग सिर्फ एक सड़क को करगिल समझते हैं। वहां पर इस फैसले का स्वागत किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *