बीएचयू की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योगी से की बात

bhu

जयप्रकाश की रिपोर्ट।

ऩई दिल्ली। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के सपनों को बुनने वाली केंद्र सरकार ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) की घटना के कई दिन बाद सोमवार को चुप्पी तोड़ी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात कर मामले को सुलझाने का निर्देश दिया।

बीजेपी ने सोमवार को कार्यकारिणी की बैठक के दौरान पत्रकार वार्ता में एक सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह जानकारी दी और कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि बीएचयू की घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा मोदी सरकार हमेशा से बेटियों के पक्ष में रही है। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ बीजेपी का ही मूलमंत्र है जिसे प्रधानमंत्री मोदी ने ही नारा के रूप में दिया है।

श्री गडकरी ने बताया की इस विषय पर पार्टी और खुद पीएम मोदी नजर बनाये हुए हैं। श्री मोदी के अलावा भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने भी श्री योगी से इस संबंध में बात की जिस पर श्री योगी ने उन्हें आश्वासन दिया कि इस बारे में सभी आवश्यक कदम उठाएंगे।

उधर, कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों तथा छात्र संगठनों ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए बीएचयू के कुलपति को तत्काल बर्खास्त करने तथा मामले की उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की। इस बीच कई छात्र और सामाजिक संगठनों ने भी इस घटना को लेकर राजधानी में कई स्थानों पर विरोध-प्रदर्शन किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *