वंशवाद की राजनीति के बयान पर भाजपा का राहुल पर कड़ा प्रहार

amit shah

नई दिल्ली/ शैलेश कुमार सिंह।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के देश में वंशवाद की परंपरा के होने संबंधी बयान को लेकर आज कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि वह सुशासन में विश्वास करती है और इस प्रकार की राजनीति करती है जिससे लोगों की समस्याओं का समाधान हो और जीवन में सुधार आए।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में पार्टी की यहां आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी के उद्घाटन अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि श्री गांधी ने विदेश में दिए बयान में कहा है कि देश में वशंवाद की परंपरा रही है जिसकी वह कड़ी निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सुशासन में विश्वास करती है और मानती है कि गरीब से गरीब लोगों को भी सर्वोच्च पदों पर जाने का अधिकार है।

इसे भी पढ़ें…वंशवाद पर अपने गिरेबां में झांकें अमित शाह : कांग्रेस

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की यहां आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की बातों को रखने के लिए संवादताओं को भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राजनीतिक प्रस्ताव पर जानकारी दी और  भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अध्यक्षीय उद्बोधन की जानकारी दी।

राहुल के हाथ में कांग्रेस का नेतृत्व, भाजपा के हित में – गोयल 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि वह चाहती है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी लंबे समय तक अपनी पार्टी का नेतृत्व करें क्योंकि यह भाजपा के हित में है। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अध्यक्षीय उद्बोधन की जानकारी देने के लिये आयोजित संवाददाता सम्मेलन में श्री गांधी की राजनीति पर एक सवाल के जवाब में कहा, “हम राजनीतिक प्रतिस्पर्द्धा का स्वागत करते हैं।

हम चाहते हैं कि श्री गांधी जितना लंबे समय तक कांग्रेस का नेतृत्व करें, वह हमारे हित में हैं।

जनता की सेवा करना बीजेपी की कार्यशैली : 

अपने अध्यक्षी भाषण में अमित शाह ने कहा कि प्रतिभा के बल पर कोई भी शीर्ष पर पहुंच सकता है। इस क्रम में उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन का नाम लिया। वंशवाद और तुष्टिकरण की जो राजनीति कांग्रेस और राहुल गांधी कर रहे हैं, उसे भाजपा पूरी तरह से नकारती है। ऐसी राजनीति को देश की जनता भी नकारती है। केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि  प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना – सौभाग्य’ की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि सोमवार को करेंगे। सौभाग्य योजना पर 16 हजार 320 करोड़ रुपए खर्च होंगे जिसमें बजटीय सहायता 12 हजार 320 करोड़ रुपए रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *