गोवा में जुटी विश्वस्तरीय प्रतिभाएं, एजुकेशन सम्मिट में लेंगी हिस्सा

international-centre-goa

गोवा के द इंटरनेशनल सेंटर से जय प्रकाश की रिपोर्ट।

कॉलेज टू कैंपस की ओर से शनिवार को होने वाले एजुकेशऩल सम्मिट में भाग लेने के लिए विश्वस्तरीय प्रतिभाओं का जमावड़ा गोवा में हो रहा है। इसका केंद्र बना है द इंटरनेशनल सेंटर, जहां सम्मिट में भाग लेने के लिए भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वैदिक परंपरा के अनुसार खेती को बढ़ावा देने वाले सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त पहुंच चुके हैं। जहानाबाद के सांसद और समाजवादी नेता प्रो. अरुण कुमार भी पहुंचे हैं।

c2c

विश्वस्तरीय प्रतिभाएं।

दुनिया में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाले आईआईटी मुंबई के प्रो. रहे तथागत अवतार तुलसी और गवई परिवेश से निकलकर कौन बनेगा करोड़पति के जरिये विश्व पटल पर छाने वाले सुशील कुमार भी इसमें हिस्सा लेने पहुंचे हैं। बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व समाजशास्त्री अनिल कुमार शर्मा का भी व्याख्यान होगा, जो दो दिन पहले ही गोवा पहुंच चुके हैं। सम्मिट में विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाली प्रतिभाएं भी भाग लेंगी। गोवा के स्थानीय प्रशासकों में डीजीपी से लेकर जिलाधिकारी तक की सहभागिता होगी।

कॉलेज टू कैंपस के सीईओ सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि कार्यक्रम के आयोजन की प्रेरणाश्रोत गोवा की राज्यपाल डॉ. मृदुला सिन्हा हैं, जो इसकी मुख्य अतिथि होंगी। भारतीय शिक्षा, बेहतर दुनिया के लिए सीख थीम पर ये आयोजन हो रहा है। इसमें उद्घाटन के साथ सात टेक्निकल सत्र होंगे। समापन समारोह में राज्यपाल का संबोधन होगा साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाले विभिन्न संस्थानों व व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही गोवा की पारंपरिक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी लुफ्त सम्मिट में भाग लेने वाले उठा सकेंगे।

सम्मिट में भाग लेने के लिए जो अन्य लोग पहुंचे हैं उसमें भारत रत्न डॉ. अब्दुल कलाम के साथी रहे प्रो. डी. कोस्टा, केंद्रीय विद्यालय संगठन की वी. विजयालक्ष्मी, शारदा विश्वविद्यालय के प्रशासक डॉ. राजीव प्रमुख हैं। सम्मिट के दौरान वक्ताओं की ओर से जो शोध पत्र पढ़े जाएंगे। उनके निकर्षों को इकट्ठा कर भारत सरकार व दुनिया के तमाम विश्वविद्यालयों को भेजा जाएगा।

One Response to गोवा में जुटी विश्वस्तरीय प्रतिभाएं, एजुकेशन सम्मिट में लेंगी हिस्सा

  1. swayam prakash says:

    Amazing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *