लोकसभा में अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस हुई ‘अधीर’, सोनिया गांधी नाराज!

adhir-ranjan loksabha

इंडिया व्यू ब्यूरो।
नई दिल्ली। कांग्रेस लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर चर्चा के दौरान फंसती नजर आई। कांग्रेस के संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अनुच्छेद 370 पर संयुक्त राष्ट्र का जिक्र कर दिया। अधीर रंजन ने कहा था कि कश्मीर का मामला संयुक्त राष्ट्र में है। ऐसे में यदि संयुक्त राष्ट्र इस मामले को मॉनिटर कर रहा है तो सरकार इसपर बिल कैसे बना रही है?
इस पर गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस को घेरते हुए सवाल पूछा, “इस मामले पर कांग्रेस को अपना रुख साफ करना चाहिए, कांग्रेस बताएं कि क्या कश्मीर को संयुक्त राष्ट्र मॉनिटर करे।

https://twitter.com/ANI/status/1158633060545511425
सदन में जब कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन बोल रहे थे तो उनके बगल में यूपीए अध्यक्षा सोनिया गांधी का भाव ऐसा था जैसे वह कुछ कहना चाहती हैं। सूत्रों की मानें तो अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में जो पक्ष रखा है उससे सोनिया गांधी नाराज हैं।
गृह मंत्री ने कहा कि जैसा कि अभी कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कश्मीर का मसला संयुक्त राष्ट्र में है और संयुक्त राष्ट्र इस पर निगरानी रख रहा है तो इस मामले में सरकार कैसे विधेयक बना रही है? मुझे कांग्रेस से कहना है कि इस मामले में उन्हें अपना रुख साफ करना चाहिए।
इसका कांग्रेस के कुछ सदस्यों ने विरोध किया और कहा कि चौधरी का यह आशय नहीं था। इस पर अमित शाह ने दोबारा अधीर रंजन चौधरी से बात रखने का आग्रह किया। चौधरी ने कहा कि वह इस विषय पर सरकार से सिर्फ स्पष्टीकरण चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *