बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए स्कूल एसोसिएशन ने दिल खोला

school gopalganj

गोपालगंज से इंडिया व्यू के लिए ब्यूरो रिपोर्ट।  

बिहार में बाढ़ का कहर जारी है। गांव और घर में पानी है। जिंदगी सड़क पर आ गई है। लेकिन, थोड़ी बहुत जो आश बची वह है सामाजिक और प्रशासनिक सहयोग। सामाजिक संगठन के लोग घरों से निकलकर बाढ़ पीड़ितों की सेवा में दिन रात जुटे हुए हैं। गोपालगंज में भी पिछले एक सप्ताह से कई हिस्सों में बाढ़ का प्रकोप जारी हैं। जिससे लाखो की आबादी प्रभावित हैं।

बाढ़ पीड़ितों के लिए सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि सरकारी मशीनरी के साथ साथ प्राइवेट संस्थान, एन जी ओ, एवं कई निजी एजेंसियो ने बढ़चढ़कर बाढ़ पीड़ितों की मदद को आगे आये। इसी कड़ी में गोपालगंज प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन द्वारा भी पिछले एक हफ्ते से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य को चरणबद्ध तरीके से  अंजाम दिया जा रहा है।

सरकारी मशीनरी के साथ साथ प्राइवेट संस्थान, एन जी ओ, एवं कई निजी एजेंसियो ने बढ़चढ़कर बाढ़ पीड़ितों की मदद को आगे आये। स्कूलों के प्रबंधक भी शिक्षा धर्म के साथ-साथ बाढ़ पीड़ितों की सेवा के लिए आगे आए हैं। इनके इस कार्यों की सराहना इलाके में हो रही है।

जंहा पिछले दिनों एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा सिधवलिया प्रखंड के सदौवा रामपुर, फुटानीगंज, सल्लेपुर डेरवा, तथा एन०एच् पर स्थित राहत कैम्पो में लगभग एक हजार फ़ूड पैकेट का वितरण किया वही शनिवार को गोपालगंज प्रखंड के जागीरी टोला, कठघरवा, मकसूदपुर, जादोपुर, रामपुर टेंगराही, तथा कुचायकोट प्रखंड के सिपाया में भी बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया गया।

school gopalganj2

बाढ़ राहत सामग्री का वितरण करते स्कूलों के प्रबंधक।

ऐसे इलाके जो किसी भी प्रकार की सहायता से वंचित थे वहां नांव से जा कर लोगो को फूड पैकेट बांटा गया। एसोसिएशन की ओर से अध्यक्ष डॉ वैद्यनाथ प्रसाद सिंह, उपाध्यक्ष आफताब आलम, अरुण सिंह, सचिव कुंज बिहारी श्रीवास्तव, उपसचिव परमेश्वर प्रसाद, कोषाध्यक्ष रंजन सिंह, प्रवक्ता नेयाज हुसैन, बीरेंद्र प्रसाद, संजय श्रीवास्तव, रमेश सिंह, अर्जुन सिंह, राजेश गुप्ता, विजय पटेल, मनीष सिंह, राजेश वर्मा, विकास सिंह आदि सदस्यो ने अहम भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *