विफल मोर्चे की रैली है। हताशा,निराशा और स्वार्थ का गठबंधन है-भाजपा

bjp

इंडिया व्यू ब्यूरो।

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने शनिवार को कोलकाता में हुई विपक्षी दलों के नेताओं और कुछ अन्य लोगों की कथित महासभा पर जमकर हमला बोला और पूछा कि इनका एजेंडा क्या है, यह किसी को पता नहीं है। यह मंच स्वार्थ का मंच है और सबसे बड़ी बात है कि इनका नेता कौन है यह किसी को पता नहीं। विभिन्न स्थानों पर जो राजनीतिक लोग एक दूसरे को देखना नहीं चाहते हैं, वे यहां जमा हैं। यह स्वार्थी लोगों का एक जमावड़ा भर है।

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि यह “यूनाइटेड इंडिया” नहीं, बल्कि “विभाजित नेतृत्व” की रैली है। ब्रिगेड परेड ग्राउंड में महागठबंधन परस्पर विरोधाभासी और विरोधी विचारधाराओं का सम्मेलन है। यह विफल मोर्चे की रैली है। यह हताशा,निराशा और स्वार्थ का गठबंधन है। देश की जनता स्वार्थ सिद्धि के लिए एक मंच पर आये इस गठबंधन से भलीभांति परिचित है। वे कर्नाटक में महागठबंधन के हश्र को भी देख रहे हैं जहां राज्य के मुख्यमंत्री खुद कह रहे हैं कि उनकी पार्टी के विधायकों के साथ “तृतीय श्रेणी के नागरिक” का व्यवहार किया जा रहा है।

श्री रूडी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने विकास को सही मायनों में समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया है और वे देश को विकास के पथ पर ले जाने में बेहद सफल रहे हैं। प्रधानमंत्री जी ने प्रमाणिकता के साथ आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी है। उनका युद्ध भ्रष्ट और भ्रष्टाचार के खिलाफ है। इसलिए, भ्रष्ट नेता उसके खिलाफ हैं। देश की जनता चट्टान की तरह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के साथ है। केंद्र में अगली पुनः भारी बहुमत के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनेगी।

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि कोलकाता के मंच पर वे सिद्धांत विहीन लोग हैं जो सिर्फ एक व्यक्ति के खिलाफ अपने स्वार्थों वजह से इकट्ठा हुए हैं। केंद्र की मोदी सरकार को हटाने के लिए इनका जमघट लगा है, लेकिन इन्हें समझ लेना चाहिए कि जनता समझदार है और इनके झांसे में नहीं आने वाली है।

श्री रूडी ने कहा कि देश में एक के बाद एक मोर्चे दिख रहे हैं, पहला, मोर्चा, दूसरा मोर्चा. तीसरा मोर्चा, चौथा मोर्चा, छठा मोर्चा। दक्षिण में एक और मोर्चा दिख रहा है। इसमें जो इकट्ठे हुए हैं उनके पास न तो कोई सिद्धांत हैं और न ही नीतियां। उन्होंने उत्तर प्रदेश का जिक्र भी किया जहां सपा और बसपा ने हाथ मिला लिया और कांग्रेस को बाहर कर दिया लेकिन इस मंच पर सभी साथ दिख रहे हैं।

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि इस नाव पर सवार नेता पीएम पद के लिए लालायित हैं। लेकिन जब नाव पर सवार लोग एक ओर झुक जाते हैं तो नाव डूब जाती है। उन्होंने कहा कि देश की जनता यह सब देख रही है, उसे सब पता है। जनता को यह पता है कि यह इस गठबंधन का प्रयास क्यों किया जा रहा है।

श्री रूडी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देश को आगे बढ़ाने के प्रयासों की सराहना की और कहा कि मोदी जी ने बिना किसी स्वार्थ के मोदी जी ने देश की सेवा की है। उन्होंने नए भारत का सपना पूरा किया है। प्रधानमंत्री जी ने गरीबी के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। उन्होंने साफ कर दिया कि वह जातीयता के खिलाफ हैं। उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ प्रामाणिकता से लड़ाई लड़ी है। उनकी लड़ाई भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ है। इससे देश के कुछ मुट्ठी भर भ्रष्ट लोग उनसे नाराज हैं। प्रधानमंत्री जी ने तुष्टिकरण की नीति के विरुद्ध लड़ाई लड़ी है। उन्होंने पूरी ईमानदारी से काम किया है और देश को विकास के रास्ते पर ले जाने में सफलता पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *